Google Task Mate क्या है? और इससे रूपये कैसे कमा सकते हैं।

google task mate kya hai

Google Task Mate क्या है?

गूगल ने Task Mate नाम से एक नई एप्लीकेशन लांच की है। इस एप्लीकेशन की सहायता से आप घर बैठे एप्लीकेशन में दिए हुए आसान से टास्क पूरे कर रुपए कमा सकते हैं। भारत में यह एप्लीकेशन अभी टेस्ट की जा रही है। गूगल ने अभी इस एप्लीकेशन का बीटा वर्जन लॉन्च किया है। तथा कुछ चुने हुए लोग ही इसको टेस्ट कर सकते हैं।

Google task mate kya hota hai

Image Source: 9to5google

Google Task Mate कैसे डाउनलोड करें और Referral कोड कैसे पता करें?

इस एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं, पर अगर आपके पास इस एप्लीकेशन का Referral Code है, तो ही आप भी इस एप्लीकेशन को उपयोग कर सकते हैं। बिना रेफरल कोड के आप इस एप्लीकेशन पर रजिस्टर्ड नहीं कर सकते हैं। गूगल ने अभी कुछ सिलेक्टेड यूजर को ही रेफरल कोड दिया है। और यही यूजर किसी और को रेफरल कोड दे सकते हैं। जिसकी सहायता से लोग इस एप्लीकेशन पर रजिस्टर करके इसका उपयोग कर पाएंगे।
9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार एक Reddit यूजर ने इस एप्लीकेशन के बारे में जानकारी दी है।

 

यह भी पढ़ें

Gmail में एक साथ Email कैसे डिलीट करें। How to bulk delete emails on gmail in hindi

Graphics card क्या होता है? क्यों जरूरी होता है? और यह कैसे काम करता है?

Top 5 Technology Trends of 2021 in Hindi

Google Task Mate कैसे काम करता है?

इस एप्लीकेशन पर पूरी प्रोसेस को तीन भागों में बांटा गया है, जैसा की प्ले स्टोर से डाउनलोड की गई एप्लीकेशन के डिस्क्रिप्शन में बताया गया है। टास्क को ढूंढना, टास्क को पूरा करना और उससे रुपये कमाना। गूगल टास्क मेट में आपके द्वारा पूरे किए गए सभी टास्क दिखाई देंगे। साथ ही साथ यह भी दिखाई देगा कि आपने कौन से टास्क पूरे नहीं किए हैं, कितने टास्क सही तरीके से किए गए हैं, आपका लेवल क्या है और कौन-कौन से टास्क रिव्यु में हैं। इसके साथ ही आपको यह भी दिखाई देगा की अभी तक आपने जो भी टास्क पूरे किए हैं उन पर आपको कितना पेमेंट दिया गया है।

google task mate

Image Source: 9to5google

Google Task Mate में कौन से Task करने पड़ते हैं?

इस एप्लीकेशन पर आप घर बैठे या फिर घूमते फिरते एप्लीकेशन पर दिए हुए टास्क को पूरा कर सकते हैं। Task Mate एप्लीकेशन में दो प्रकार के काम दिए गए हैं। पहला है Sitting Task और दूसरा है Field Task. एप्लीकेशन में गूगल ने विश्व के बहुत सारे बिजनेस के टास्क जोड़े हैं। यह सभी टास्क Google को और बेहतर बनाने में मदद करेंगे। आप जो भी टास्क कंप्लीट करेंगे उसी देश की करेंसी के हिसाब से अमाउंट दिए जायेगा।

Sitting Task में दिए गए टास्क में- वाक्यों को रीजनल लैंग्वेज में ट्रांसलेट करना, छोटे-छोटे सर्वे करना जैसे कई काम जोड़े गए हैं। वहीं Field Task में किसी पास के रेस्टोरेंट, ऑफिस या सुपर मार्केट की फोटो लेना और उस बिजनेस के आसपास की जानकारी देना जैसे टास्क शामिल हैं। आप यह टास्क कभी भी और कहीं से भी कर सकते हैं। यदि आप किसी टास्क को नहीं करना चाहते हैं या फिर कोई और टास्क करना चाहते हैं तो आप आप टास्क को Skip कर सकते हैं।

google task mate

Image Source: 9to5google

Google Task Mate से रुपये अपने Account में कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं?

गूगल Task Mate में हर टास्क का अलग-अलग अमाउंट निर्धारित किया गया है। और आपके टास्क पूरा करने के बाद यदि वह अप्रूव हो जाता है, तो उसी हिसाब से गूगल आपको पेमेंट करेगा। फिलहाल तो इस एप्लीकेशन में सिर्फ डॉलर ($) के बारे में दिखाया गया है पर जब आप रुपये निकालेंगे तो गूगल आपको आपके ही देश की करेंसी में पेमेंट करेगा।

इसके लिए आपको अपने अकाउंट या ई e-wallet को इस एप्लीकेशन में रजिस्टर्ड करना होगा। और अपनी प्रोफाइल पर जाकर Cash Out के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आपके Task Mate अकाउंट में जो भी रुपये होंगे उसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर पाएंगे।

google task mate

Image Source: 9to5google

1 thought on “Google Task Mate क्या है? और इससे रूपये कैसे कमा सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *